सांसद-मंत्रियों को PM मोदी ने दी नसीहत, कहा- हर शाम दें रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग में आज (मंगलवार) हुई भाजपा सांसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसदो-मंत्रियों की गैरमौजूदगी पर सख्ती दिखाई है। मोदी ने नसीहत देते हुए कहा, जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में उपस्थित...

सांसद-मंत्रियों को PM मोदी ने दी नसीहत, कहा- हर शाम दें रिपोर्ट

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। संसद भवन की लाइब्रेरी बिल्डिंग में आज (मंगलवार) हुई भाजपा सांसदीय दल की बैठक में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सांसदो-मंत्रियों की गैरमौजूदगी पर सख्ती दिखाई है। मोदी ने नसीहत देते हुए कहा, जो मंत्री रोस्टर ड्यूटी में उपस्थित नहीं रहते हैं, उनके बारे में उसी दिन शाम तक मुझे बताया जाए। जिम्मेदारी को समझते हुए मुझे हर शाम को रिपोर्ट दी जाए। पीएम मोदी ने सांसदों को कहा, कि सरकारी काम और योजनाओं में बढ़-चढ़ कर भाग लें, सामाजिक कार्यों में हिस्सा लें, जब संसद चल रही हो तो सदन में उपस्थित रहें। सभी अपने क्षेत्र पर फोकस करें और काम के नए आइडिया को अपनाएं। इस दौरान बैठक में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संसदीय कार्य मंत्री प्रहलाद जोशी, विदेश मंत्री एस. जयशंकर, केंद्रीय मंत्री वी मुरलीधरन समेत कई नेता मौजूद रहे। 

बैठक में मौजूद नेताओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सभी सांसद राजनीति से हटकर काम करें। जनता से मिलें और सामाजिक कार्य करें। सभी को अपने इलाके के अधिकारियों के साथ बैठक कर जनता की समस्याओं के बारे में बात करनी चाहिए। सांसदों और मंत्रियों को संसद में रहना चाहिए। प्रधानमंत्री ने सभी को सुझाव दिया कि सांसद अपने संसदीय क्षेत्र के लिए कोई एक इनोवेटिव काम करें। जिला प्रशासन के साथ मिलकर काम करें। राजनीति के साथ-साथ सामाजिक काम करें। 

गौरतलब है कि इससे पहले 14 जुलाई को भाजपा ने लोकसभा व राज्‍यसभा सदस्‍यों को नोटिस जारी कर आज की इस बैठक के बारे में सूचित कर दिया था ताकि सभी इसमें मौजूद रहें। संसद का बजट सत्र चल रहा है और इस बीच पार्टी अपने सांसदों के साथ अहम बैठक करने जा रही है। इस बैठक में भाजपा अपने आगामी सदन रणनीति पर चर्चा करेगी और 26 जुलाई को सत्र समाप्‍त होने से पहले महत्‍वपूर्ण विधेयकों को पारित कराने पर भी चर्चा कर सकती है।


 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Prime Minister Modi addressed the meeting of the parliamentary party
.
.
.