आरिफ मोहम्मद खान ने केरल के गवर्नर के रूप में ली शपथ, CM भी रहे मौजूद

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान ने शुक्रवार को केरल के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। शपथ ग्रहण के दौरान केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भी मौजूद रहे। बता दें कि, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 2 सितंबर को आरिफ...

आरिफ मोहम्मद खान ने केरल के गवर्नर के रूप में ली शपथ, CM भी रहे मौजूद

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। पूर्व केंद्रीय मंत्री आरिफ मोहम्मद खान ने शुक्रवार को केरल के राज्यपाल के रूप में शपथ ली। शपथ ग्रहण के दौरान केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन भी मौजूद रहे। बता दें कि, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने 2 सितंबर को आरिफ मोहम्मद खान समेत पांच राज्यों के राज्यपालों की नियुक्तियों और तबादलों पर मुहर लगाई थी। पूर्व पीएम राजीव गांधी की सरकार में मंत्री रह चुके दिग्गज नेता आरिफ मोहम्मद खान को केरल में भारत के पूर्व प्रधान न्यायाधीश पी. सदाशिवम की जगह नया राज्यपाल बनाया गया है।

आरिफ मोहम्मद खान ने तीन तलाक को गैरकानूनी घोषित करने के मोदी सरकार के फैसले का समर्थन किया था। वे जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद-370 खत्म करने के केंद्र सरकार के फैसले के भी समर्थन में थे। 1986 में शाहबानो केस में सुप्रीम कोर्ट को संसद द्वारा कानून बनाकर पलटे जाने के विरोध में खान ने केंद्रीय मंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया था। वहीं जिस वंदे मातरम को लेकर मुस्लिम समुदाय आपत्ति जताते हैं, उसका भी उन्होंने उर्दू में अनुवाद किया था।

शाह बानो मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले को तत्कालीन पीएम राजीव गांधी सरकार द्वारा अमान्य घोषित करने के विरोध में आरिफ मोहम्मद ने मंत्रिमंडल से इस्तीफा दे दिया था। पिछले दिनों आरिफ मोहम्मद खान के बयान का हवाला देकर पीएम मोदी ने संसद में कहा था, कांग्रेस के नेता ने कहा था, मुस्लिम अगर गढ्ढे में रहना चाहते हैं तो रहने दो क्या हम मुस्लिमों के समाज सुधारक हैं। बाद में इस बात की पुष्टि करते हुए आरिफ मोहम्मद खान ने कहा था, जब उन्होंने तीन तलाक के मुद्दे पर राजीव गांधी सरकार से इस्तीफा दिया था तो पीवी नरसिम्हा राव ने उनसे यह बात कही थी। 



.Download Dainik Bhaskar Hindi App for Latest Hindi News.
.
...
Arif Mohammad Khan takes oath as Governor of Kerala, Pinarayi Vijayan also present
.
.
.