अब दिल्ली से हावड़ा तक बगैर इंजन बदले चलेगी ट्रेन, नए विद्युतीकृत ट्रैक से कम होगी ट्रैफिक कॉस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भागलपुर और शिवनारायणपुर रेलखंड के बीच नए विद्युतीकृ़त ट्रैक का नई दिल्ली से रिमोट से उद्घाटन किया। 93.778 किलोमीटर तक हुए विद्युतीकरण से अब नई दिल्ली से भागलपुर होकर हावड़ा और पूर्वोत्तर राज्यों तक बगैर इंजन बदले ट्रेनें चलेंगी। ट्रेनों की स्पीड भी बढ़ेगी। उद्घाटन के दाैरान प्रधानमंत्री ने कहा कि विद्युतीकरण से ट्रैफिक कॉस्ट में 55 फीसदी की कमी आएगी। कार्बन उत्सर्जन भी कम होगा। इससे पर्यावरण सुरक्षित रहेगा। इस मौके पर रेल मंत्री पीयूष गाेयल, केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी ऑनलाइन जुड़े थे।भागलपुर से नए ट्रैक पर मालगाड़ी काे किया रवाना इस माैके पर भागलपुर स्टेशन से एक मालगाड़ी को रवाना किया गया। प्लेटफार्म संख्या एक पर पीएम के कार्यक्रम के लिए बड़ा स्क्रीन लगाया गया। कार्यक्रम में डीआरएम यतेंद्र कुमार, सीनियर डीओएम, सीनियर डीईएन, सीनियर डीसीएम आदि मौजूद थे। डीआरएम ने कहा कि ट्रायल के ताैर पर ट्रैक पर अभी तीन माह से ब्रह्मपुत्र मेल के अलावा गुड्स ट्रेनें चल रही थीं। पीएम के उद्घाटन के बाद अब इस रूट पर ट्रेनें बिजली से ही चलेंगी। Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today भागलपुर से शिवनारायणपुर रेलखंड पर पहली मालगाड़ी को किया रवाना।

अब दिल्ली से हावड़ा तक बगैर इंजन बदले चलेगी ट्रेन, नए विद्युतीकृत ट्रैक से कम होगी ट्रैफिक कॉस्ट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को भागलपुर और शिवनारायणपुर रेलखंड के बीच नए विद्युतीकृ़त ट्रैक का नई दिल्ली से रिमोट से उद्घाटन किया। 93.778 किलोमीटर तक हुए विद्युतीकरण से अब नई दिल्ली से भागलपुर होकर हावड़ा और पूर्वोत्तर राज्यों तक बगैर इंजन बदले ट्रेनें चलेंगी। ट्रेनों की स्पीड भी बढ़ेगी।
उद्घाटन के दाैरान प्रधानमंत्री ने कहा कि विद्युतीकरण से ट्रैफिक कॉस्ट में 55 फीसदी की कमी आएगी। कार्बन उत्सर्जन भी कम होगा। इससे पर्यावरण सुरक्षित रहेगा। इस मौके पर रेल मंत्री पीयूष गाेयल, केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय, सीएम नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम सुशील मोदी भी ऑनलाइन जुड़े थे।
भागलपुर से नए ट्रैक पर मालगाड़ी काे किया रवाना
इस माैके पर भागलपुर स्टेशन से एक मालगाड़ी को रवाना किया गया। प्लेटफार्म संख्या एक पर पीएम के कार्यक्रम के लिए बड़ा स्क्रीन लगाया गया। कार्यक्रम में डीआरएम यतेंद्र कुमार, सीनियर डीओएम, सीनियर डीईएन, सीनियर डीसीएम आदि मौजूद थे। डीआरएम ने कहा कि ट्रायल के ताैर पर ट्रैक पर अभी तीन माह से ब्रह्मपुत्र मेल के अलावा गुड्स ट्रेनें चल रही थीं। पीएम के उद्घाटन के बाद अब इस रूट पर ट्रेनें बिजली से ही चलेंगी।



Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today
भागलपुर से शिवनारायणपुर रेलखंड पर पहली मालगाड़ी को किया रवाना।